Home » *डुण्डेरा की सड़के हुई रोशन – सर्व समाज के उपयोग में आए भवन: ताम्रध्वज*

*डुण्डेरा की सड़के हुई रोशन – सर्व समाज के उपयोग में आए भवन: ताम्रध्वज*

by Aditya Kumar

नगर पालिक निगम, रिसाली
श्याम नगर रिसाली, जिला दुर्ग (छ0ग0) 490006

//प्रेस विज्ञप्ति 1//
दिनांक:-30.05.2023

0 डुण्डेरा की सड़के हुई रोशन

– सर्व समाज के उपयोग में आए भवन: ताम्रध्वज

रिसाली
सड़को को रोशन करने दुर्ग ग्रामीण विधायक और लोकनिर्माण व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू डुण्डेरा पहुंचे। नगर पालिक निगम रिसाली द्वारा विद्युत व्यवस्था के लिए 6.28 लाख रूपए खर्च किया है। गृहमंत्री ने इस अवसर पर परिक्षेत्रीय साहू संघ सामुदायीक भवन बनाने भूमिपूजन भी किया।
इस अवसर पर गृहमंत्री ने कहा कि निर्माण कार्य के लिए अभी उन्होंने भूमिपूजन किया है। सामुदायीक भवन निर्माण शुरू होने से पहले बेहतर प्लानींग करे। ताकि जगह की सही उपयोग हो। गृहमंत्री ने कहा कि परिक्षेत्रीय साहू संघ की मांग और जगह उपलब्धता को आधार बनाते हुए वे कई जगहों पर सामुदायीक भवन बनाने राशि स्वीकृत की है। उनकी मंसा है कि सामुदायीक भवन सर्व समाज के लिए उपयोग हो। गृहमंत्री ने भूमिपूजन से पहले डुण्डेरा में प्रकाश व्यवस्था का लोकार्पण किया। डुण्डेरा मार्ग पर लगे स्ट्रीट लाइट का बटन दबाया। इस अवसर पर महापौर शशि सिन्हा, प्रदेश महामंत्री जितेन्द्र साहू, महापौर परिषद के सद्स्य चन्द्रभान ठाकुर, अनुप डे, चन्द्रप्रकाश निगम, सोनिया देवांगन, पार्षद रोहित धनकर, डाॅ. सीमा साहू, विनय नेताम एल्डरमेन तरूण बंजारे आदि उपस्थित थे।

गृहमंत्री का किया अभिनंदन
भूमिपूजन कार्यक्रम में परिक्षेत्रीय साहू संघ के पदाधिकारियों ने मंत्री का नागरिक अभिनंदन किया। पदाधिकारियों ने मंत्री को शाल, श्रीफल एवं स्मृती चिन्ह भेंट किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में डुण्डेरा के नागरिक उपस्थित थे।

महिलाओं का बढ़ाया मनोबल
भूमिपूजन कार्यक्रम में सामाजिक महिलाओं ने स्थानीय कार्यक्रम के लिए सामान जैसे बर्तन, गैस चूल्हा आदि के लिए 10 हजार आर्थिक सहयोग की मांग की। गृहमंत्री ने 20 हजार आर्थिक सहयोग देते हुए कहा कि महिलाएं पर्यावरण की दिशा में सोचे। प्लास्टीक डिस्पोजल का उपयोग न करे। सहयोग राशि से वे बर्तन बैंक की स्थापना करे और पूरे गांव को लाभ दे।
——————————————————–
नगर पालिक निगम रिसाली/जनसंपर्क विभाग/30 मई 2023/क्रं.-1/मुकेश देशमुख

Share with your Friends

Related Posts