Home » WTC Final से पहले टीम इंडिया पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान दिया ऐसा कमेंट

WTC Final से पहले टीम इंडिया पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान दिया ऐसा कमेंट

by Aditya Kumar

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच आज से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टीम इंडिया पर हमला बोला है. कंगारू कप्तान ने रोहित शर्मा की सेना पर एक ऐसा कमेंट कर दिया है, जो भारतीय फैंस को बिल्कुल भी रास नहीं आएगा.

WTC Final से पहले टीम इंडिया पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का हमला

भारतीय टीम ने साल 2013 के बाद से अभी तक आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने दो साल पहले (2021) में टी20 वर्ल्ड कप जीता था. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस से जब इसके असर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘आप जानते हैं कि ज्यादा क्रिकेट खेलने का एक फायदा यह भी है कि आपको दबाव के क्षणों और फाइनल का अनुभव मिलता है. ऐसे में अनुभवी टीम होने का फायदा हमें मिलेगा.’ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने ये बयान देकर टीम इंडिया पर निशाना संभाला है.

आसमान में बादल छाए हुए

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को उम्मीद है कि चोटिल जोश हेजलवुड की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह पाने के प्रबल दावेदार तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप बड़ा प्रभाव डालेंगे. लंदन में पिछले कुछ दिनों से आसमान में बादल छाए हुए हैं और इन परिस्थितियों में गेंद को स्विंग कराने वाले गेंदबाजों को फायदा होता है. यह परिस्थितियां बोलैंड की गेंदबाजी के मुफीद हैं.

कमिंस की इन बातों ने लगभग यह भी तय कर दिया कि टीम में उनके और मिशेल स्टार्क के साथ बोलैंड तीसरे तेज गेंदबाज होंगे. कमिंस ने मैच पूर्व संध्या पर इस बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘उम्मीद है वह काफी बड़ा प्रभाव डालेंगे. ऐसी परिस्थितियां उसके लिए मददगार होती हैं. आप कहेंगे कि उसने यहां ज्यादा नहीं खेला है, लेकिन वह ऐसा गेंदबाज है जो सही जगह गेंद को टप्पा दिलाकर पिच से मदद लेने की कोशिश करता है.’बोलैंड ने 2021 में ऑस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने अब तक सात टेस्ट में 28 विकेट लिए हैं. कमिंस ने कहा, ‘वह टीम को मजबूती प्रदान करता है. वह शानदार गेंदबाज है. उसने भारत में भी सपाट पिच पर पहले टेस्ट मैच में प्रभावित किया था. अगर पिच से कोई मदद मिली तो वह अपने खेल को अगले स्तर तक ले जाएगा.’

Share with your Friends

Related Posts