Home » *मोर ज़मीन मोर मकान योजना की ली बैठक,दिए आवश्यक निर्देश*

*मोर ज़मीन मोर मकान योजना की ली बैठक,दिए आवश्यक निर्देश*

by Aditya Kumar

-मोर ज़मीन मोर मकान योजना की ली बैठक,दिए आवश्यक निर्देश:

-आयुक्त ने सभी वार्डों के लिए पृथक उप अभियंताओं को भी सौपी जिम्मेदारी,कहा मोर जमीन मोर मकान के निर्माण कार्यों में तेजी आएगी:

दुर्ग/ 19 अगस्त! नगर पालिक निगम!डाटा सेंटर में आयुक्त लोकेश चंद्रकार ने नोडल अधिकारियों के साथ बैठक लेकर आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि माह अगस्त,2023 में रूफ लेवल वाले 116 आवासों को पूर्ण किया जाना है। बैठक के दौरान आयुक्त लोकेश चंद्राकर ने समस्त हितग्राहियों से अपील की है कि जल्द से जल्द अपने स्वंय द्वारा बनाए जा रहे आवासों का तीव्रता के साथ निर्माण करें,जिससे शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त किया जा सके। हितग्राहियों को अनुदान राशि बड़ी शीघ्रता से पीएफएमएस के माध्यम से खातों में जारी किया जा रहा है। इस संबध में सभी कार्यरत आर्किटेक्ट एजेंसी को भी सख्त हिदायत देते हुए निर्देश जारी किया गया है।
महापौर धीरज बाकलीवाल ने हितग्राहियों को सतर्क रहते हुए निर्माण कार्य कराने की सलाह दी है ताकि किसी भी प्रकार का अनावश्यक विवाद उत्पन्न न हो जिससे तेजी से घरों की पूर्ण किया जा सके।श्री बाकलीवाल ने सभी वार्ड के पार्षदों से भी विनती की है कि मोर जमीन मोर मकान के हितग्राहियों को आवश्यक हर संभव मदद उपलब्ध कराएं।
हितग्राहियों को भी जागरूक होते हुए किसी भी बाहरी व्यक्तियों के बहकावे में न आवैं तथा किसी भी प्रकार की जानकारी हेतु सीधे डाटा सेंटर स्थित कार्यालय में संपर्क करें अन्यथा जालसाजी अथवा ठगी के शिकार हो सकते हैं।आयुक्त लोकेश चंद्राकर द्वारा यह भी जानकारी दी गई कि समस्त वार्डों के लिए पृथक उप अभियंताओं को भी जिम्मेदारी सौंपी गई है जिससे मोर जमीन मोर मकान के निर्माण कार्यों में त्वरित गति प्राप्त हो।कार्यपालन अभियंता सह नोडल अधिकारी दिनेश नेताम ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि नवीन डीपीआर के निर्माण का कार्य भी जारी है, नए 200 से अधिक प्राप्त दस्तावेजों का परीक्षण और स्थल निरीक्षण अंतिम दौर में है,आगामी सप्ताह में डीपीआर को स्वीकृति हेतु राज्य सरकार को भेज दिया जायेगा।सहायक नोडल अधिकारी (बीएलसी) संजय ठाकुर ने जानकारी देते हुए कहा कि वर्तमान में 600 से अधिक घर प्रगतिरत हैं जिसमे से 125 घर रूफ लेवल पर,125 लिंटल लेवल पर तथा 350 घर फाउंडेशन किए जा चुके हैं।जन संपर्क विभाग/राजू बक्शी

Share with your Friends

Related Posts