Home » इंडिगो एयरलाइंस में नौकरी दिलाने के नाम पर कर रहे थे ठगी, दो गिरफ्तार

इंडिगो एयरलाइंस में नौकरी दिलाने के नाम पर कर रहे थे ठगी, दो गिरफ्तार

by admin

नई दिल्ली | राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी हो रही थी, नोएडा पुलिस की साइबर क्राइम टीम ने एक गिरोह का पदार्फाश करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इन पर आरोप है कि इंडिगो एयरलाइंस में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को झांसे में लेकर ठगी किया करते थे। पुलिस ने इनके कब्जे से 11 मोबाइल फोन, 2 लैपटॉप, 29 शीट कालिंग डाटा और एक इंडिगो एयरलाइन्स की फर्जी मुहर भी बरामद की है।

पुलिस विभाग के मुताबिक, साइबर क्राइम पुलिस टीम ने इंडिगो एयरलाइन्स में नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपियों को नोएडा सेक्टर 6 से गिरफ्तार किया है। इनमें एक गाजियाबाद और एक आरोपी मेरठ का निवासी है। यह आरोपी जॉब वेबसाइट के माध्यम से नौकरी ढूंढने वाले लोगों की जानकारी इकट्ठा करते और उनको कॉल करके इंडिगो एयरलाइन्स में नौकरी दिलवाने के नाम का झांसा देकर अपने खातों में पैसा मंगाया करते थे।

इन आरोपियों के द्वारा प्रयोग किये गये सारे फर्जी बैंक खाते दिल्ली निवासी एक राजीव नामक व्यक्ति उपलब्ध कराता, वहीं आरोपी इण्डिगो एयरलाइन्स की मुहर का प्रयोग करके नकली ऑफर लेटर बनाया करते थे। साथ ही मुहर का इस्तेमाल कर मेल भेज कर लोगों को झांसा देते थे।

Share with your Friends

Related Posts