Home » *9 दिन से लापता बांग्लादेश के सांसद अनवारुल आजिम कोलकाता में मृत मिले*

*9 दिन से लापता बांग्लादेश के सांसद अनवारुल आजिम कोलकाता में मृत मिले*

by Aditya Kumar

बांग्लादेश के सांसद अनवारुल आजिम अनार की पश्मिच बंगाल के कोलकाता में शव मिला है. वह पिछले 9 दिनों से लापता थे. उनकी हत्या की आशंका जताई जा रही है. इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अनवारुल आजिम बांग्लादेश की सत्तारूढ़ पार्टी के सांसद थे. वह इलाज के 12 मई को भारत आए थे. बांग्लादेश के अखबार डेली स्टार के अनुसार, गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने अजीम की हत्या की पुष्टि की है.

हत्या के पीछे लंबी साजिश
उन्होंने अपने बयान में कहा कि इस हत्या के पीछे लंबी साजिश हो सकती है. सासंद अनवारुल आजिम एक फ्लैट में मृत मिले. गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने कहा कि उनकी हत्या में बांग्लादेशी लोग शामिल हैं. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है. सांसद अनवारुल का शव कोलकाता के न्यूटाउन इलाके में मिला है.

असदुज्जमां खान ने कहा, ‘हम आपको जल्द ही हत्या के मकसद की जानकारी देंगे.’ मंत्री के मुताबिक, भारत की पुलिस मामले में सहयोग कर रही है. तीन बार के सांसद और आवामी लीग के कालीगंज उपजिला इकाई के अध्यक्ष अनार इलाज के लिए 12 मई को भारत एक निजी दौरे पर गए थे. उत्तर कोलकाता के बरानगर थाने में 18 मई को उनकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई थी.

11 मई को इलाज के लिए आए थे भारत
अनवारुल आजिम 12 मई को इलाज के लिए भारत आए थे. 13 मई से उनसे संपर्क टूट गया था.  सांसद के पीए अब्दुर रऊफ ने बताया कि दो दिन तक उनका अपने परिवार और पार्टी के सदस्यों के साथ संपर्क रहा था. बांग्लादेशी सांसद की बेटी मुमताहिन फिरदौस डोरिन ने ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस की जासूस शाखा (Detective Branch) से अपने पिता और सांसद को खोजने की अपील की थी.

अभी तक नहीं मिल पाई डेडबॉडी
सांसद अनवारुल अजीम 12 मई को दर्शना-गेडे सीमा के जरिए भारत में एंट्री की थी. वहां गोपाल नाम के व्यक्ति के घर रुके थे. अगले दि वो नाश्ता करने के बाद घर से निकल गए थे. उन्हें शाम को घर लौटना था, लेकिन वो लौटे नहीं. इसके बाद से उनसे संपर्क नहीं हो रहा था.

सांसद की बेटी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को इसकी जानकारी दी थी. फिलहाल कोलकाता पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.  प्रारंभिक जांच में पता चला है कि हत्यारें सांसद का मारकर उनका मोबाइल लेकर भागे

Share with your Friends

Related Posts