Home » *मुख्यमंत्री और सांसद बृजमोहन से मिले भारत स्काउट एंड गाइड के राष्ट्रीय मुख्य आयुक्त*

*मुख्यमंत्री और सांसद बृजमोहन से मिले भारत स्काउट एंड गाइड के राष्ट्रीय मुख्य आयुक्त*

by Aditya Kumar

 

*मुख्यमंत्री और सांसद बृजमोहन से मिले भारत स्काउट एंड गाइड के राष्ट्रीय मुख्य आयुक्त*

*छत्तीसगढ़ में होगा स्काउट एंड गाइड का राष्ट्रीय जम्बूरी :बृजमोहन अग्रवाल*

*छत्तीसगढ़ स्काउट एंड गाइड के राज्य अध्यक्ष हैं सांसद बृजमोहन अग्रवाल*

 

भारत स्काउट एंड गाइड का राष्ट्रीय जंबूरी का आयोजन छत्तीसगढ़ में किया जाएगा यह जानकारी संस्था के राज्य अध्यक्ष एवं सांसद श्री बृजमोहन अग्रवाल ने दी है।
भारत स्काउट एंड गाइड के राष्ट्रीय मुख्य आयुक्त श्री के खंडेलवाल गुरुवार को छत्तीसगढ़ के दौरे पर थे। इस दौरान उनके नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने छत्तीसगढ़ स्काउट एंड गाइड के राज्य अध्यक्ष सांसद श्री बृजमोहन अग्रवाल से मुलाकात कर अगले साल, नवंबर 2025 में छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय जम्हूरि करने की मांग की। जिसको बृजमोहन अग्रवाल ने हरी झंडी दिखा दी उसके बाद सांसद श्री बृजमोहन अग्रवाल के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय से मुलाकात कर उनको विस्तृत रिपोर्ट शॉपिंग जिसको मुख्यमंत्री ने सहर्ष स्वीकार कर लिया और नवंबर 2025 में छत्तीसगढ़ में जम्बूरी के आयोजन को मंजूरी दे दी। जम्बूरी
का आयोजन नया रायपुर मेला स्थल पर करने का निर्णय लिया गया है जिसमें 125 देश से करीब 30 हजार स्काउट गाइड शामिल होंगे। प्रतिनिधि मंडल में कार्यकारी अध्यक्ष श्री राजेश अग्रवाल, मुख्य आयुक्त डॉ सोमनाथ यादव, राज्य सचिव श्री कैलाश सोनी और कोषाध्यक्ष श्री मुरली शर्मा भी शामिल रहे।

Share with your Friends

Related Posts