Home » *सफाई मित्रों के स्वास्थ्य की जांच,स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत सफाई मित्र सुरक्षा शिविर आयोजित*

*सफाई मित्रों के स्वास्थ्य की जांच,स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत सफाई मित्र सुरक्षा शिविर आयोजित*

by Aditya Kumar

-सफाई मित्रों के स्वास्थ्य की जांच,स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत सफाई मित्र सुरक्षा शिविर आयोजित:

-शिविर में सफाई मित्रों की स्वास्थ्य जांच की गई और दवाइयाँ वितरित भी की:

दुर्ग/19 सितंबर। नगर पालिक निगम। स्वच्छता जागरूकता अभियान ‘स्वच्छता ही सेवा के तहत गुरुवार को निगम परिसर स्थित मोतीलाल वोरा सभागार पर सफाई मित्र सुरक्षा शिविर का आयोजन किया गया।इसमें सफाई मित्रों के स्वास्थ्य की जांचकर उनको दवा वितरित की गई। शिविर का आयोजन राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के सहयोग से किया गया।स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत निगम में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा 2024 के अंतर्गत सफाई मित्र सुरक्षा शिविर का आयोजन में समस्त स्वच्छता दीदियों एवं सफाई कर्मचारियों के लिए इस शिविर का आयोजन किया गया।

इस शिविर में विभिन्न जांच जैसे रक्तचाप, मधुमेह, कैंसर जांच, स्वास्थ्य जांच, शुगर जांच, सिकलिन जांच, हिमोग्लोबिन जांच, एच आई वी जांच एवं आयुष्मान कार्ड आदि की जांच की गई।

उक्त शिविर महापौर धीरज बाकलीवाल,आयुक्त लोकेश चन्द्राकर, पार्षद उषा ठाकुर,पार्षद प्रकाश जोशी,स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा,पीआईयू कुणाल, स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडर डा. विश्वनाथ पाणिग्रही ने भी अपना स्वास्थ्य जांच करवाई।डॉ सीबीएस बंजारे (डीएचओ)
सुरेश जैन (कैंसर स्पेशलिस्ट) रामकृष्ण केअर हॉस्पिटल रोटरी क्लब के माध्यम से,पार्षद उषा ठाकुर सहित आदि मौजूद रहे।

इस दौरान महापौर धीरज बाकलीवाल ने कहा कि स्वास्थ्य व्यक्ति ही अपना काम पूरी मेहनत से कर सकता है।इसलिए नगर को स्वच्छ बनाए रखने के लिए सफाई मित्र का स्वस्थ रहना बहुत आवश्यक है।महापौर धीरज बाकलीवाल व आयुक्त लोकेश चन्द्राकर की उपस्थिति में आयोजित शिविर के दौरान निगम क्षेत्र अंतर्गत आने वाले सफाई कर्मियों, स्वच्छता दीदी व उनके परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य की जांच की गई। शिविर में मोबाइल मेडिकल यूनिट के माध्यम स्वास्थ्य जांच और रक्त जांच करने के साथ ही दवाएं बांटी गईं।जन संपर्क विभाग/राजू बक्शी

Share with your Friends

Related Posts