Home » महिलाओं की टीकाकरण में रही विशेष सहभागिता : 7 लाख व्यक्तियों का टीकाकरण पूर्ण, जिले ने हासिल की महत्वपूर्ण उपलब्धि

महिलाओं की टीकाकरण में रही विशेष सहभागिता : 7 लाख व्यक्तियों का टीकाकरण पूर्ण, जिले ने हासिल की महत्वपूर्ण उपलब्धि

by admin

राजनांदगांव । जिले में व्यापक स्तर पर टीकाकारण किया जा रहा है। जिले में महिलाओं ने पुरूषों की तुलना में अधिक टीकाकारण कर लिया है। टीकाकारण में महिलाओं की जागरूकता की वजह से विशेष सहभागिता रही।

जिले में अब तक लगभग 7 लाख व्यक्तियों ने टीकाकारण कर लिया है। जिसमें 3 लाख 60 हजार 859 महिलाओं ने तथा 3 लाख 37 हजार 388 पुरूषों ने टीकाकारण कर लिया है। कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा के नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम द्वारा टीकाकरण के लिए अथक प्रयास किये जा रहे हैं। कलेक्टर श्री नागरिकों से अपील की है कि टीका लगवाने के बाद भी कोविड-19 एप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन करें।

कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए मास्क लगाने को अपनी आदत में शामिल करें। कोरोना को हराने के लिए सुरक्षित टीका, सुरक्षित परिवार अभियान के तहत सोमवार टीकावार के अंतर्गत जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकारण कार्य जारी है। दूरस्थ क्षेत्रों में भी ग्रामवासियों ने बड़ी संख्या में टीकाकारण कराया है। कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए टीकाकारण कराना बहुत जरूरी है। कोरोना के सभी प्रकार के वेरियेंट के लिए टीका से सुरक्षा मिलेगी।

Share with your Friends

Related Posts