Home » राजीव गांधी जी के नाम से होगा इनडोर स्टेडियम… विधायक ने लिखा कलेक्टर को पत्र….  खुर्सीपार में शहर का पहला इनडोर स्टेडियम बन कर हो रहा तैयार

राजीव गांधी जी के नाम से होगा इनडोर स्टेडियम… विधायक ने लिखा कलेक्टर को पत्र….  खुर्सीपार में शहर का पहला इनडोर स्टेडियम बन कर हो रहा तैयार

by admin
  • मेयर देवेंद्र यादव की पहल से खिलाड़ियों को मिलेगी सुविधा
  • 100 सीटर ऑडिटोरियम के साथ बैडमिंटन कोर्ट, टेबल टेनिस, कैरम रूम की भी रहेगी सुविधा

भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल से पटरी पार क्षेत्र को एक और बड़ी सौगात मिलने वाली है। विधायक देवेेंद्र यादव की पहल से खुर्सीपार में इंटरनेशनल इनडोर स्टेडियम बनाया गया है। जिसका नाम पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री राजीव गांधी के नाम से रखा जाएगा। इसके लिए विधायक देवेंद्र यादव ने पहल करते हुए कलेक्टर को पत्र लिखा। 20 अगस्त पूर्व प्रधानमंत्री स्व.श्री राजीव गांधी जी का जन्मदिन है। इस अवसर पर इस स्टेडियम का नाम करने की मांग विधायक ने की है।

स्टेडियम का काम लगभग 80 प्रतिशत पूरा हो गया है और जल्द ही इसका निर्माण पूरा कर इसका लोकार्पण किया जाएगा।
भिलाई में टाउनशिप इलाके में बीएसपी और निगम ने कई खेल मैदान बना रखे हैं। लेकिन ढाई लाख से अधिक आबादी वाले पटरीपार इलाके में रखने वाले खिलाड़ियों के ऐसी कोई सुविधा नहीं है। ऐसे में भावी खिलाड़ियों के भविष्य को देखते हुए भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की है। जिसके परिणामस्वरुप अब खुर्सीपार में आधा एकड़ से भी अधिक जमीन पर इंटरनेशन इनडोर स्टेडियम का निर्माण कराया गया है। जिसका काम अंतिम चरण में हैं।

3 करोड़ की लागत बना इनडोर स्टेडियम

मेयर देवेंद्र यादव की पहल से 3 करोड़ की लागत से खुर्सीपार क्षेत्र का प्रथम ऑडिटोरियम और इनडोर स्टेडियम बनाया गया है। जिसकी निर्माण कार्य लगभग 80 प्रतिशत पूरा हो गया है। जिसे तेजी से पूरा किया जा रहा है। जल्द ही इसका लोकार्पण कर जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। इस स्टेडियम के निर्माण से पटरीपार इलाके सहित टाउनशिप के लोगों में भी हर्ष का माहौल है।

जानिए क्या-क्या खेल सुविधा

  1. 1. 2 बैडमिंटन कोर्ट बनाएं गए है। दोनों हाई क्लास वुडन फ्लोरिंग है।
    2. 1 स्क्वाश रूम है। यह भी वुडन फ्लोरिंग वाला है।
    3. 3 कोर्ट टेबल टेनिस बनाएं गए है। ये एक ही इन्डोर स्टेडियम में है।
    4. कैरम रुम में 3 बोर्ड खिलाड़ियों के लिए है।
    5. 6 टेबल शतरंज कक्ष में है। जो काफी खास है।
    6. 30 मीटर बाई 17 मीटर का एक हॉल भी है। जहां खेल शिक्षा व मिटिंग आदि के लिए है।

पूर्व प्रधानमंत्री के नाम से रखा जाए
शहर की जनता और सभी वर्ग के हितों को ध्यान में रख कर हम लगातार काम कर रहे हैं। जनता का हित और विकास ही हमारा धर्म है। इसी कड़ी में खुर्सीपार में इनडोर स्टेडियम बनाने का सपना अब जल्द ही पूरा होने वाला है। करीब 3 करोड़ की लागत से स्टेडियम और ऑडिटोरियम का निर्माण किया गया है। इस स्टेडियम का नाम पूर्व प्रधानमंत्री स्व.श्री राजीव गांधी जी के नाम से रखा जाए। 20 अगस्त उनका जन्मदिवस है। इस अवसर पर स्टेडियम का नाम करण किया जाए। इसके लिए कलेक्टर को पत्र लिखे हैं। इससे खिलाड़ियों को बेहतर खेल प्रशिक्षण और इससे जुड़ी शिक्षा मिलेगी। भावी खिलाड़ी अपना खेल का अभ्यास कर करेंगे। उन्हें दूर टाउनशिप जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह स्टेडियम खिलाड़ियों का भविष्य निर्माण मेें काफी सहायक होगा।
देवेंद्र यादव, विधायक भिलाई

Share with your Friends

Related Posts