Home » भिलाई के केंद्रों में टीकाकरण का आंकड़ा तीन लाख के पार… 305766 हो चुका है टीकाकरण, नागरिकों के उत्साह से हुआ संभव…

भिलाई के केंद्रों में टीकाकरण का आंकड़ा तीन लाख के पार… 305766 हो चुका है टीकाकरण, नागरिकों के उत्साह से हुआ संभव…

by admin

भिलाई। भिलाई के टीकाकरण केंद्रों में 305766 टीकाकरण हो चुका है! निगम की प्रशासनिक कार्य प्रणाली और नागरिकों के टीकाकरण के प्रति उत्साह के कारण यह संभव हो पाया है! कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम के लिए वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर टीकाकरण अभियान निरंतर जारी है, कोविड का टीका लगाने लोग अपने क्षेत्र के नजदीकी केन्द्रों में पहुंच रहे है। अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने पूरा निगम प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम लगी हुई है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम करने हर संभव प्रयास किया जा रहा है, अभियान स्वरूप अधिक से अधिक लोगों को कोविड का टीका लगाया जा चुका है।

एक नजर में टीकाकरण के आंकड़े की बात करें तो 305766 टीकाकरण हो चुका है! जिसमें 18 वर्ष से अधिक उम्र समूह के 108362, 45 प्लस वाले लोगों को 109728, 60 प्लस उम्र समूह के व्यक्तियों को 55973, फ्रंटलाइन वर्कर्स को 17901 तथा एचसीडब्ल्यू लोगों को 13802 टीकाकरण किया जा चुका है! निगम क्षेत्र के टीकाकरण केन्द्रों का जोन आयुक्त लगातार निरीक्षण करते हुए व्यवस्था को बनाए रखने आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे है। जितना अधिक टीकाकरण होगा उतना ही जल्दी कोरोना के संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी। सभी टीकाकरण केन्द्रों का निगम आयुक्त तथा अधिकारी लगातार मॉनिटरिंग करते हुए फीडबैक ले रहे है ताकि केन्द्रों में कोई परेशानी न आए और टीकाकरण कार्य सुचारू रूप से संचालित होता रहे। निगम क्षेत्र के नागरिक अपने-अपने क्षेत्र के नजदीकी टीकाकरण केंद्र में पहुंचकर आसानी से टीका लगवा रहे हैं। टीकाकरण कार्य में नोडल अधिकारी सुनील अग्रहरी, स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा अहम योगदान है! भिलाई शहर वासियों की जागरूकता से टीकाकरण का आंकड़ा 305766 तक पहुंच चुका है!

Share with your Friends

Related Posts