Home » समाजसेवा के क्षेत्र में बढिया काम करने पर मुख्यमंत्री बघेल ने किया दया सिंह का सम्मान… बोल बम सेवा एवं कल्याण समिति के काम को प्रदेश में मिली सराहना

समाजसेवा के क्षेत्र में बढिया काम करने पर मुख्यमंत्री बघेल ने किया दया सिंह का सम्मान… बोल बम सेवा एवं कल्याण समिति के काम को प्रदेश में मिली सराहना

by admin

भिलाई। बोल बम सेवा एवं कल्याण समिति के जनहित कार्यों की सराहना प्रदेशस्तर पर हो रही है। शुक्रवार को रायपुर में नेशनल टीवी चैनल जी हिंदुस्तान के हिंदुस्तान की बात रायपुर से कार्यक्रम में इसकी चर्चा हुई। कार्यक्रम में बतौर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए। उन्होंने बोल बम समिति द्वारा सामाजिक क्षेत्र में किये गये कार्यों की सराहना की और इसके लिए उन्होंने बोल बम सेवा एवं कल्याण समिति के अध्यक्ष दया सिंह का सम्मान किया। इस दौरान दया सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश को भोले बाबा की बारात के लिए आमंत्रित किया। दया के आमंत्रण पर इस पर सीएम भूपेश ने इसे सहृदय स्वीकार करते हुए बाबा की बारात में शामिल होने की हामी भरी।

कोरोनाकाल में समिति द्वारा किए काम की हुई तारीफ
बता दें कि समाजसेवा के क्षेत्र में दया सिंह और उनकी टीम लगातार बेहतरीन काम कर रही है। कोरोनाकाल में दया सिंह की टीम ग्राउंड में उतरकर लोगों की मदद की। वो चाहे आर्थिक रूप से हो या संसाधन स्तर पर। दया की टीम ने लोगों की मदद की। इस कार्य की सीएम भूपेश समेत अन्य अतिथियों ने सराहना की।

छत्तीसगढ़ में भव्य रूप से निकलती है भोले की बारात
आपको मालूम हो कि छत्तीसगढ़ में भोले बाबा की बारात भव्य रूप से निकलती है। बोल बम सेवा एवं कल्याण समिति वर्षों से भिलाई में भोले बाबा की बारात निकाल रही है। इसमें प्रदेशभर के राजनीतिज्ञ पहुंच चुके हैं। वहीं पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह से लेकर कई दिग्गज भाजपा-कांग्रेस व अन्य दलों के लोग पहुंच चुके हैं। भोले बाबा की बारात की चर्चा टीवी कार्यक्रम में हुई। सभी इस कार्य से गदगद हुए।

कार्यक्रम में सीएम ने प्रदेश के विकास को लेकर कही कई बातें…
कोरोना संकट के बावजूद छत्तीसगढ़ राज्य ने हर सेक्टर में उम्मीद से ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया है। हमारा लक्ष्य हर वर्ग को खुशहाल और समृद्ध बनाने का है। राज्य के संसाधनों का समुचित दोहन करते हुए सभी के सहयोग से हम छत्तीसगढ़ को आर्थिक रूप से समृद्ध और सशक्त बना सकते हैं। यह बातें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कल यहां आयोजित कार्यक्रम ”हिन्दुस्तान की बात” के दौरान कही। उन्होंने इस अवसर पर राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य, उद्योग, पर्यावरण, समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले ढ़ाई साल में अनेक चुनौतियां आयी, जिसका छत्तीसगढ़ ने बड़े ही हौसले के साथ सामना किया। कोरोना संकट काल में भी छत्तीसगढ़ की तरक्की और विकास का पहिया गतिमान रहा। राज्य की संस्कृति और परंपरा को आगे बढ़ाते हुए सभी को स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार उपलब्ध कराने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है।

Share with your Friends

Related Posts