Home » आगामी 24 घंटों में जोरदार बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने 21 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया

आगामी 24 घंटों में जोरदार बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने 21 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया

by admin

रायपुर अगस्त््त्त््त्त््त्त्त््त््त््त्त््त्त््त्त्त पिछले कुछ दिनों से आंशिक प्रभाव के चलते मैदानी इलाकों में जहां हल्की बारिश दर्ज की गई है वहीं प्रदेश के कुछ जिलों में विशेषकर सघन वन क्षेत्रों में अच्छी बारिश होन ेसे जहां खेती किसानी के काम में तेजी आई है वहीं मौसम विभाग द्वारा जारी जानकारी के अनुसार अगले 24 घंटों में जोरदार बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। साथ ही 21 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटो के दौरान छत्तीसगढ़ के 21 जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है।
जिन जिलों में बारिश होगी उनमें, महासमुंद, बालोदा बाजार, रायपुर, बेमेतरा, कवर्धा, मुंगेली, जशपुर, कोरबा, बिलासपुर, जांजगीर, राजनांदगांव, दुर्ग, बालोद, धमतरी, गरियाबंद, कांकेर,नारायणपुर, कोंडागांव, बीजापुर, दंतेवाड़ा, सहित बस्तर के कुछ हिस्सों में जोरदार बारिश हो सकती है।
प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज कीर गई है। एक दो स्थानों पर भारी वर्षा भी दर्ज की गई है। अधिकतम तापमानों में प्रदेश के सभी संभागो में विशेष परिवर्तन नहीं हुये है। वे प्रदेश के सभी संभागों में सामान्य रहे है। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 31.सी रायपुर में दर्ज किया गया है।
मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना ने लोगों का जीता दिल, फीडबैक पोल में 93 फीसदी लोगों ने गौठान और गोधन न्याय योजना ने बेमेतरा के इस गांव की महिलाओं की बदल दी जिंदगी वहीं वर्षा के मुख्य आंकड़े की बात की जाए तो मारवाही 11 सेमी, बिलाईगढ़ 8 सेमी, साजा बेमेतरा रामानुजनगर 7, राजनांदगांव-गंडई–6 सेमी, जैजैपुर-अकालतारा-कवर्धा-करताला 5, नरहरपुर-थानखम्हरिया-डोंगरगांव-4सेमी, पाटन-भैरमगढ़-चारमा-बोड़ला-पामगढ़-मालखरौदा-शिवरीनाराणपुर-जशपुरनगर-बस्तर-बलौदा-धमधा-गुंडरदेही-बागीचा-सिमगा-ओडगी-लोरमी-3 सेमी, कोरबा-पखंजूर-उसूर-केशकाल-खडग़वा-जनकपुर-जांजगीर-अंबागढ़ चौकी-कांकेर-नगरी-मैनपुर-धरमजयगढ़-तिल्दा-पेंर्ड रोड-पत्थलगांव-मनोरा-पाली-अंतागढ़-2 सेमी, तथा कुछ और स्थानों में इससे कम वर्षा दर्ज की गई।

Share with your Friends

Related Posts