Home » एक्सपायर सनस्क्रीन को फेंकने की बजाय इन तरीकों से करें इस्तेमाल

एक्सपायर सनस्क्रीन को फेंकने की बजाय इन तरीकों से करें इस्तेमाल

by admin

अगर आपके पास कोई ऐसी सनस्क्रीन है जो एक्सपायर हो गई है तो उसे फेंकने के बजाय आप उसका इस्तेमाल विभिन्न तरीकों से कर सकते हैं। आप चाहें को इस तरह की सनस्क्रीन का इस्तेमाल चांदी की चीजों को चमकाने से लेकर बर्तनों से स्टीकर को निकालने तक कई कामों के लिए कर सकते हैं। चलिए फिर आज एक्सपायर सनस्क्रीन से जुड़े कुछ अद्भुत हैक्स के बारे में जानते हैं।

चांदी की चीजों को साफ करें
अगर आपके पास चांदी की ऐसी कोई चीज है जो काली पड़ गई है तो इसे साफ करने के लिए आप एक्सपायर सनस्क्रीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए काली पड़ चुकी चांदी की चीज पर एक्सपायर सनस्क्रीन को अच्छे से लगाकर उसे कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें और फिर इसे पानी से धो लें। इसके बाद चांदी की चीज को टिश्यू पेपर से पोंछकर रख दें। ऐसा करने से चांदी का सारा कालापन चला जाएगा।
स्टीकर को आसानी से निकालें
अगर किसी नए बर्तन या फिर किसी अन्य चीज पर लगे स्टीकर को निकालना आपके लिए काफी मुश्किल हो तो आप इस काम को आसान बनाने के लिए एक्सपायर सनस्क्रीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले स्टीकर वाली जगह पर थोड़ी एक्सपायर सनस्क्रीन लगाकर उसे कुछ मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। ऐसा करने से स्टीकर्स की पकड़ कमजोर हो जाएगी और फिर आप चुटकियों में इन स्टीकर्स को निकाल पाएंगे।
बतौर शेविंग क्रीम करें इस्तेमाल
अगर आपकी शेविंग क्रीम खत्म हो चुकी है तो आप इसकी जगह एक्सपायर सनस्क्रीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। यकीन मानिए शेविंग क्रीम के तौर पर सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना काफी फायदेमंद होगा क्योंकि इससे बहुत ही कोमलता से आप अपने अनचाहे बालों को शेव कर पाएंगे। वहीं इसकी मदद से ब्लेड से त्वचा के कटने का डर भी नहीं रहता और शेविंग के बाद त्वचा भी मुलायम लगती है।
दीवार से इंक और मार्कर के निशान हटाएं
अगर आपके घर में छोटे बच्चे हैं तो आपको आए दिन घर की दीवारों से इंक और मार्कर के निशान साफ करने के लिए मेहनत करनी पड़ती होगी। आप चाहें तो इस काम को आसान बनाने के लिए एक्सपायर सनस्क्रीन की मदद ले सकते है। इसके लिए एक कपड़े के थोड़े से हिस्से पर एक्सपायर सनस्क्रीन लगाएं और फिर इसे इंक और मार्कर के निशान पर रगड़ें। इससे इंक और मार्कर के निशान तुरंत गायब हो जाएंगे।

Share with your Friends

Related Posts