Home » प्रधानमंत्री मोदी ने अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक सिख और हिंदू प्रतिनिधिमंडल से की मुलाकात

प्रधानमंत्री मोदी ने अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक सिख और हिंदू प्रतिनिधिमंडल से की मुलाकात

by Aditya Kumar

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अपने आवास पर अफगानिस्तान के सिख-हिंदू प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। इससे पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने सिख धर्मगुरुओं के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की थी। ये मुलाकात पीएम आवास पर हुई थी।

दरअसल, पिछले साल अगस्त के मध्य में तालिबान द्वारा देश पर कब्जा करने के बाद से सिख-हिंदू समाज के लोग अफगानिस्तान में उत्पीड़न का सामना कर रहे हैं। पीएम मोदी ने शुक्रवार को अपने आवास पर सिख समुदाय के प्रतिष्ठित व्यक्तियों और धर्मगुरुओं के एक प्रतिनिधिमंडल की मेजबानी की। इस दौरान पीएम मोदी ने नामधारी संप्रदाय के एक आध्यात्मिक नेता उदय सिंह के साथ अपनी मुलाकात की एक तस्वीर भी ट्विटर पर शेयर की थी।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, संत समाज और सिख समुदाय की प्रतिष्ठित हस्तियों से मुलाकात हुई। मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि सिख समुदाय की इन सम्मानित हस्तियों ने केंद्र सरकार के विभिन्न प्रयासों की सराहना की है। इसके अलावा, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा साझा की गई बैठक के एक वीडियो में सिख प्रतिनिधि, पीएम मोदी को ‘कृपाण’ उपहार में देते हुए दिखाई दे रहे हैं।

 

Share with your Friends

Related Posts