Home » रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को तीन विकेट से हराया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को तीन विकेट से हराया

by Aditya Kumar

आईपीएल 2022 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को तीन विकेट से हरा दिया। इस लो स्कोरिंग मैच में कई रोमांचक पल देखने को मिले। लक्ष्य कम होने के बावजूद कोलकाता के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और एक वक्त बैंगलोर को बैकफुट पर धकेल दिया था। हालांकि, आखिर में शेरफेन रदरफोर्ड, शाहबाज अहमद और दिनेश कार्तिक के कमाल ने आरसीबी को जीत दिलाई |कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए वेंकटेश अय्यर और अजिंक्य रहाणे ने ओपनिंग की, लेकिन टीम की शुरुआत खराब रही। 14 पर केकेआर को पहला झटका लगा।

आरसीबी को पहली सफलता तेज गेंदबाज आकाश दीप ने दिलाई। उन्होंने पारी के तीसरे ओवर में वेंकटेश अय्यर को आउट कर दिया। अय्यर 14 गेंद पर 10 रन बनाकर आकाश को ही कैच थमा बैठे।उन्होंने एक चौका लगाया। इसके बाद आकाश दीप ने दो और विकेट लिए। उन्होंने नीतीश राणा (10) और उमेश यादव (18) को भी पवेलियन भेजा।

पांचवें ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स को दूसरा झटका लगा। इस ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद सिराज ने अजिंक्य रहाणे को पवेलियन भेजा। रहाणे 10 गेंदों पर नौ रन बनाकर आउट हुए। रहाणे को आउट करने के बाद सिराज ने पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो स्टाइल में जश्न मनाया।

Share with your Friends

Related Posts