Home » *भेंट-मुलाकात : देवभोग, विधानसभा बिन्द्रानवागढ़*

*भेंट-मुलाकात : देवभोग, विधानसभा बिन्द्रानवागढ़*

by Aditya Kumar

देवभोग में आयोजित भेंट मुलाकात में जोगेन्दर प्रसाद बेहरा ने बताया कि उनकी 30 एकड़ जमीन है, 3 लाख 70 हजार रुपए का कर्ज माफ हुआ है। योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

भूमिहीन श्रमिक मुरारी सेन ने मुख्यमंत्री को राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना से मिल रहे लाभ के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि 7 हजार मिल रहा है, अच्छा लग रहा है।

किसान गिरिराज ने बताया कि उन्हें राजीव गांधी किसान न्याय योजना की सभी किश्त प्राप्त हो गई। प्राप्त पैसे से खेत में सुधार कार्य करवाया है।

काशीराम नागवंशी ने मुख्यमंत्री को गोधन न्याय योजना से मिल रहे लाभ के बारे में बताते हुए कहा- मैंने 299 क्विंटल 42 किलो गोबर बेचकर 59 हजार 8 सौ 84 रुपए कमाए, इन पैसों से पत्नी के लिए एक स्कूटी ली।

हाट बाजार क्लिनिक योजना के लाभान्वित ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को बताया कि हाट बाजार में नियमित रूप से मेडिकल मोबाईल यूनिट का वाहन आता है,  डॉक्टर जांच कर दवाइयां देते हैं,  निःशुल्क  इलाज मिल रहा है धन्यवाद।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को सुरेश कुमार ने बताया कि उन्हें फॉरेस्ट राइट के अंतर्गत 25 डिसमिल का पट्टा मिला है।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से बात करते हुए स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ने वाले छात्र आदर्श ने बताया कि इससे पहले जिस स्कूल में वे पढ़ाई करते थे, वहां हर साल 40000 रुपए देने पड़ते थे, लेकिन आत्मानंद स्कूल में सारी सुविधाएं निःशुल्क मिल रही है।

हितग्राही निरुपमा कश्यप ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्हें राशन का सारा सामान मिलता है। मिट्टी तेल नहीं मिलने की बात बताने पर मुख्यमंत्री ने खाद्य अधिकारी से जानकारी ली।

Share with your Friends

Related Posts