Home » *गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए नदी पर निगम अधिकारी/कर्मचारी रहेंगे तैनात*

*गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए नदी पर निगम अधिकारी/कर्मचारी रहेंगे तैनात*

by Aditya Kumar

-गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए नदी पर निगम अधिकारी/कर्मचारी रहेंगे तैनात:

-भगवान श्री गणेश प्रतिमा विसर्जन हेतु निर्धारित किये गये तालाबो पर ही विसर्जन करें:आयुक्त

दुर्ग। 15 सितंबर।नगर पालिक निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत आयुक्त लोकेश चन्द्राकर द्वारा गणेश उत्सव के दौरान शहर के विभिन्न स्थानों पर विराजे भगवान गणेश की प्रतिमाओं को पूर्ण विधि-विधान के साथ विसर्जित कराने के लिए अनन्त चतुर्दशी पर नगर निगम द्वारा विसर्जन शिवनाथ नदी सहित शहर के कुछ तालाबो को चिन्हित कर व्यापक व्यवस्थाएं की हैं। उक्त व्यवस्था के संपादन के लिए विसर्जन समाप्ति तक निरंतर सुनिश्चित कराने के लिए कार्यपालन अभियंता दिनेश नेताम को नोडल अधिकारी के रूप में जिम्मेदारी सौंपी गई है।विसर्जन कार्यक्रम स्थल पर संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाकर मूर्ति विसर्जन हेतु पहुंच मार्ग, समतलीकरण, अस्थाई कुण्ड निर्माण, वाटर प्रुफ शमियाना एवं कुर्सी, टेबल की व्यवस्थाएं देखेंगे।

महापौर धीरज बाकलीवाल ने गणेश विसर्जन को लेकर नागरिको से अपील की हैं कि नदी व वार्डो के तालाबो में निगम द्वारा बनाये गए कुंड में ही पूजन सामग्री के एकत्रीकरण में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि वार्डो के तालाबो में चिन्हित स्थानों पर अस्थायी पर्यावरण हितेषी कुण्ड रखें गए है।साथ ही नागरिको को पर्यावरण सुरक्षा व जल प्रदूषण को रोकने की दृष्टि से विसर्जन से पूर्व भगवान श्री गणेश प्रतिमा की पूजन सामग्री यथा माला,वस्त्र ,नारियल,फूल व पत्ती को एक कुंड पर विसर्जन करने की अपील भी की गई है।उन्होंने कहा कि भगवान श्री गणेश प्रतिमा विसर्जन हेतु तालाब निर्धारित किये गये वही पर विसर्जन करें।

निगम आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने नगर निगम व पुलिस प्रशासन के आपसी समन्वय से व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने तैनात किया है। निगम आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने शहर पर समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं विधिवत पारम्परिक रूप से समय सीमा में पूर्ण कराने का दायित्व संबंधित अधिकारी/कर्मचारियो को सौंपा है। यह अधिकारी/कर्मचारी इन पुलगांव वार्ड 55 शिवनाथ नदी गुरुद्वारा के निकट, महमरा घाट,शक्ति नगर, सतरूपा शीतला कसारीरीडीह तालाब,वार्ड 57 व 58 पौण्ड के पास तालाब पर तैनात रहेंगे।जन संपर्क विभाग/राजू बक्शी

Share with your Friends

Related Posts