Home » *स्वच्छता ही सेवा अभियान रिसाली को स्वच्छ बनाने विधायक की अगुवाई में बनी मानव श्रृंखला – विधायक ने आवास की सौंपी चाबी*

*स्वच्छता ही सेवा अभियान रिसाली को स्वच्छ बनाने विधायक की अगुवाई में बनी मानव श्रृंखला – विधायक ने आवास की सौंपी चाबी*

by Aditya Kumar

 

0 स्वच्छता ही सेवा अभियान

रिसाली को स्वच्छ बनाने विधायक की अगुवाई में बनी मानव श्रृंखला

– विधायक ने आवास की सौंपी चाबी

रिसाली
विधायक दुर्ग ग्रामीण ललित चंद्राकर व महापौर शशि सिन्हा ने रिसाली को स्वच्छ बनाने श्रमदान किया। नहर के एक हिस्से की सफाई कर मानव श्रृंखला बनाकर भागीदारी सुनिश्चित करने संदेश दिया। वे सुबह 9 बजे स्वच्छता में जनभागीदारी कार्यक्रम में शामिल होने कल्याणी मंदिर के निकट पहुंचे थे।
दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर ने पहले स्थल निरीक्षण किया। बाद में वार्ड 7 वार्ड 13 व 14 से होकर गुजरने वाली नहर को निश्चित समय सीमा में साफ करने का लक्ष्य निर्धारित करते श्रमदान किया। उन्होंने नहर से निकलने वाले कचरे को साफ करने में हाथ बढ़ाया। अपने हाथों से पहले कचरा को एकत्र किया और बाद में सहयोगियों की मदद से कचरे को ट्रेक्टर तक पहुंचाया। इस अवसर पर एमआईसी सनीर साहू, नेता प्रतिपक्ष शैलेन्द्र साहू, पार्षद विधि यादव, रमा साहू, सविता ढवस, ममता सिन्हा, शीला नारखेड़े, सरीता देवांगन, माया यादव, टीकम साहू, विलास बोरकर, मण्डल अध्यक्ष शैलेन्द्र शेण्डे, महामंत्री राजू जंघेल, दशरथ साहू, आदि उपस्थित थे।

एक किलोमीटर से अधिक मानव श्रृंखला
आयुक्त मोनिका वर्मा के मार्गदर्शन में शुरू हुए स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरूआत श्रमदान से हुआ। बाद में विधायक ललित चंद्राकर और महापौर शशि सिन्हा की अगुवाई में कर्मचारियों और नागरिकों ने मानव श्रृंखला बनाई जो बीआरपी गेट पहुंच मार्ग के मोड़ तक पहुंची। इसका मुख्य उद्देश्य शहर को साफ सुथरा करने हम सब एक है।

‘एक पेड़ मां के नाम’ विधायक ने रोपा पौधा
दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर ने अपने प्रथम प्रवास के दौरान शीतला मंदिर के किनारे पौध रोपण करने निर्देश दिए थे। इसी जगह पर रिसाली नगर पालिक ने मंगलवार को एक पेड़ मां के नाम लगवाया। विधायक, महापौर व अतिथियों ने फलदार पौध का रोपण किया। बाद में विधायक ने उपस्थित जन समुदाय को प्रत्येक सप्ताह दो घंटे श्रमदान करने शपथ दिलाई।

बाक्स
वर्तमान दर के आधार पर मकान बनाने अंशदान
नगर पालिक निगम रिसाली क्षेत्र में रहने वाले ऐसे हितग्राहियों को आवास की चाबी (प्रतीकात्मक) सौंपा जिनका प्रधानमंत्री आवास पूर्ण हो चुका है। 300 से अधिक हितग्राहियों को विधायक ललित व आयुक्त मोनिका वर्मा ने प्रमाण पत्र भी दिए। इस अवसर पर दुर्ग ग्रामीण विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दूसरे चरण 2.0 (प्रधानमंत्री आवास) की आज से शुरूआत की है। समय के साथ भवन निर्माण सामाग्री के मूल्य में वृद्धी हुई है। इसलीए हितग्राहियों के अंशदान में वृद्धी होगी। उन्होंने छुटे हुए हितग्राहियों को प्रेरित कर आवास स्वीकृत कराने का अनुरोध किया। अतिथियों का स्वागत आयुक्त मोनिका वर्मा ने की। स्वागत उद्बोधन सभापति केशव बंछोर ने किया। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष शैलेन्द्र साहू, पार्षद खिलेन्द्र चंद्राकर, टिकम साहू, सांसद प्रतिनिधि दीपक पप्पू चंद्राकर, मण्डल अध्यक्ष शैलेन्द्र शेण्डे उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरूआत में अतिथियों ने ओड़िसा राज्य में हुए पी.एम. नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा।

Share with your Friends

Related Posts