Home » कौन हैं सुभावती शुक्ला, जिन्हें सपा ने गोरखपुर में योगी के खिलाफ उतारा, जानें क्या है रणनीति

कौन हैं सुभावती शुक्ला, जिन्हें सपा ने गोरखपुर में योगी के खिलाफ उतारा, जानें क्या है रणनीति

by Aditya Kumar

गोरखपुर समाजवादी पार्टी (सपा) ने गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टेंशन बढ़ाने के लिए भगवा कैंप के ही पुराने योद्धा के परिवार को मैदान में उतार दिया है। सपा ने बीजेपी के पूर्व नेता उपेंद्र शुक्ला की पत्नी सुभावती को टिकट दिया है। हाल ही में सुभावती अपने बेटे के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हुई हैं।

समाजवादी पार्टी ने बीजेपी के दिग्गज नेता और कोरोना की वजह से जान गंवाने वाले उपेंद्र शुक्ला की पत्नी को उतारकर एक तीर से कई निशाने साधने की कोशिश की है। सपा ने पहले बीजेपी के मौजूदा विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल पर डोरे डाले थे, जिनका टिकट काटकर गोरखपुर शहर सीट योगी को उतारा गया है।

गोरखपुर में लंबे समय तक बीजेपी के नेता रहे उपेंद्र शुक्ला को 2018 में बीजेपी ने गोरखपुर सीट से लोकसभा चुनाव में टिकट दिया था। तब समाजवादी पार्टी के उम्‍मीदवार रहे प्रवीण निषाद (निषाद पार्टी के अध्‍यक्ष संजय निषाद के पुत्र और वर्तमान में संतकबीरनगर से भाजपा के सांसद) ने उन्‍हें हरा दिया था। 2019 में भाजपा ने उपेन्‍द्र शुक्‍ल की जगह भोजपुरी फिल्‍म स्‍टार रविकिशन शुक्‍ल को मैदान में उतारा था। उनके परिवार का आरोप है कि लंबे समय तक उपेंद्र ने जिस पार्टी की सेवा की उसके नेता अब उनकी सुध नहीं ले रहे हैं।

वैसे तो भगवा का गढ़ रहे गोरखपुर से योगी आदित्यनाथ की जीत आसान माना जा रही है, लेकिन समाजवादी पार्टी ने ब्राह्मण चेहरे को टिकट देकर लड़ाई को कुछ दिलचस्प बनाने की कोशिश की है।

Share with your Friends

Related Posts