Home » *अमृत मिशन योजना फेस-1 तथा कामकाजी महिलाओं के छात्रावास का मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण* *मुख्यमंत्री से पार्षदो का संवाद, कहा जब पार्षद होंगे प्रसन्नचित तभी नागरिक भी होंगे खुश* *पक्ष के साथ विपक्षी पार्षदो ने भी सराहा मुख्यमंत्री की कार्यशैली*

*अमृत मिशन योजना फेस-1 तथा कामकाजी महिलाओं के छात्रावास का मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण* *मुख्यमंत्री से पार्षदो का संवाद, कहा जब पार्षद होंगे प्रसन्नचित तभी नागरिक भी होंगे खुश* *पक्ष के साथ विपक्षी पार्षदो ने भी सराहा मुख्यमंत्री की कार्यशैली*

by Aditya Kumar

जनसंपर्क विभाग
।। कार्यालय नगर पालिक निगम दुर्ग ।।
समाचार
प्रकाशनार्थ दिनांक 22 अप्रैल 2022

*अमृत मिशन योजना फेस-1 तथा कामकाजी महिलाओं के छात्रावास का मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण*

*मुख्यमंत्री से पार्षदो का संवाद, कहा जब पार्षद होंगे प्रसन्नचित तभी नागरिक भी होंगे खुश*

*पक्ष के साथ विपक्षी पार्षदो ने भी सराहा मुख्यमंत्री की कार्यशैली*

दुर्ग / 22 अप्रैल / 2022 नगर पालिक निगम दुर्ग ! मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा है कि जब वार्ड का पार्षद प्रसन्नचित रहेगा तभी वार्ड के नागरिको में खुशी रहेगी । उन्होने कहा कि इसी सोच के साथ पार्षदो की निधी को 1.50 गुना और मानदेय को 2.00 गुना किया गया । मुख्यमंत्री आज अमृत मिशन योजना फेस – 1 के लोकार्पण के पश्चात् कामकाजी महिलाओ के छात्रावास लोकार्पण के अवसर पर पार्षदो से चर्चा कर रहे थे । उन्होने कहा कि विकास कार्यो के लिए राशि की कोई कमी नही होने दी जावेगी । सड़को के निर्माण के बाद वार्डो की गलियों और नालियों का संधारण कार्य कराया जावेगा । उन्होने आगे कहा कि पार्षदो के साथ संवाद में दुर्ग शहर के विभिन्न वार्डो के विकास की जानकारी के साथ उपलब्धियों और डिमांड पर चर्चा हुई ।
इस मौके पर मौजुद पक्ष और विपक्ष पार्षदों के साथ एल्डरमैनों ने मुख्यमंत्री की कार्यशैली की सराहना करते हुए कहा कि 3.5 वर्षाे के कार्यकाल में विकास कार्यो को गति मिली है । पार्षदों की निधि तथा मानदेय बढ़ाये जाने पर सभी पार्षदो ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया । संवाद में शामिल निर्दलीय पार्षद श्री शिवेन्द्र परिहार ने मुख्यमंत्री द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यो की सराहना की उन्होने कहा कि स्वामी आत्मानंद विद्यालयों के प्रारंभ होने से सामान्य व गरीब परिवारों के बच्चों को उनके घर के समीप बेहतर शिक्षा मिल सकेगी । वही दुर्ग में एन.डी.ए. प्रवेश परीक्षा की निःशुल्क कोचिंग प्रारंभ किए जाने पर उन्होने आभार व्यक्त किया । पार्षद परिहार ने मुख्यमंत्री से विधायक व सांसदो के समान ही पार्षद स्वेच्छा अनुदान राशि प्रारंभ किये जाने का आग्रह किया । दुर्ग निगम के नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा ने भी मुख्यमंत्री द्वारा शहर विकास के लिए की गई घोषणाओं व पार्षद निधि के साथ मानदेय बढाये जाने पर आभार व्यक्त किया । उन्होने शहर के तालाबो के संधारण के लिए अतिरिक्त राशि दिये जाने का अनुरोध मुख्यमंत्री से किया । पार्षद नीता जैन ने कहा कि श्री भुपेश बघेल संवेदनशील मुख्यमंत्री है और समस्याओ की जानकारी मिलने पर त्वरित निराकरण करते है । उन्होने मुख्यमंत्री से प्रत्येक वार्ड में विकास कार्य के लिए एक करोड़ राशि प्रदान किये जाने तथा दुर्ग निगम का अपना भवन बनाए जाने की पहल करने का आग्रह किया । वरिष्ठ पार्षद मदन जैन ने सभापति निधि प्रारंभ करने का सुझाव मुख्यमंत्री को दिया ।
लोकार्पण कार्यक्रमो की अध्यक्षता नगरीय प्रशासन मंत्री डाॅ0 शिव डहरिया ने की । कार्यक्रमों में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, शहर विधायक अरूण वोरा, महापौर धीरज बाकलीवाल, सभापति राजेश यादव के साथ एम0आई0सी0 के सदस्य संजय कोहले, अब्दुल गनी, ऋषभ जैन, हमीद खोखर, भोला महोबिया, शंकर ठाकुर, जमुना साहू, मनदीप सिंग भाटिया, जयश्री जोशी, सत्यवती वर्मा,अनुप चंदानिया, दीपक साहू व पार्षदगण, कांग्रेस संगठन के पदाधिकारी विशेष रूप से उपस्थित थे । संवाद के दौरान कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे, एस.एस.पी. बी.एन. मीणा, निगम आयुक्त हरेश मंडावी भी मौजूद रहे ।
जनसंपर्क अधिकारी,
नगर पालिक निगम, दुर्ग

Share with your Friends

Related Posts