Home » *रणबीर कपूर को ED का समन, महादेव गेमिंग ऐप केस में बड़ी रकम मिलने का आरोप*

*रणबीर कपूर को ED का समन, महादेव गेमिंग ऐप केस में बड़ी रकम मिलने का आरोप*

by Aditya Kumar

नई दिल्ली: एक्टर रणबीर कपूर को प्रवर्तन निदेशालय  ने समन भेजा है. महादेव गेमिंग ऐप  मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने ये समन भेजा है. ईडी ने एक्टर को पूछताछ के लिए 6 अक्टूबर को पेश होने को कहा है. रणबीर कपूर महादेव गेमिंग ऐप का इंडोर्स कर रहे थे. ईडी का दावा है कि उन्हें इसके एवज में कैश में बड़ी रकम मिली, जो क्राइम की कमाई थी.
ईडी इन दिनों 5 हजार करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में दुबई से ऑनलाइन बैटिंग ऐप चलाने वाले सौरभ चंद्राकर और उनके बिजनेस पार्टनर रवि उप्पल के खिलाफ जांच कर रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, रणबीर कपूर महादेव ऑनलाइन गेमिंग ऐप मामले में आरोपी सौरभ चंद्राकर की शादी में शामिल हुए थे. दुबई में हुई इस शादी में सौरभ ने 200 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे. इस मौके पर कई सेलेब्स ने परफॉर्म भी किया था. सौरभ पर हवाला के जरिए सेलेब्स को पैसे देने का आरोप है. वहीं, ईडी ऑनलाइन गेम के एड के जरिए फंडिंग की भी जांच करेगा.

महादेव ऑनलाइन ऐप के कॉल सेंटर श्रीलंका, नेपाल, यूएई में है. महादेव ऐप के फाउंडर इसी तरह के 4-5 ऐप यूएई से चला रहे हैं. ये सभी ऐप से हर दिन लगभग 200 करोड़ रुपये का मुनाफा कमा रहे हैं. जांच एजेंसी के अनुसार, महादेव ऑनलाइन बुक ऐप एक व्यापक सिंडिकेट है, जो अवैध सट्टेबाजी वेबसाइटों को नए यूजर्स को नॉमिनेट करने, उनकी आईडी बनाने और बेनामी बैंक अकाउंट में इनरोल के जरिए रकम की हेराफेरी करने में सक्षम बनाने के लिए ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म की व्यवस्था करता है.

पिछले महीने, वित्तीय धोखाधड़ी की जांच करने वाली जांच एजेंसी ने ऑनलाइन सट्टेबाजी मामले में 417 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी.

Share with your Friends

Related Posts