Home »  *पुलिस महानिरीक्षक शेख आरिफ हुसैन के द्वारा आगामी विधान सभा चुनाव के मद्देनजर जिले के समस्त अधिकारी का लिए मीटिंग लेने के साथ ही नक्सल संवेदनशील चुनाव स्थलों का किया निरीक्षण* 

 *पुलिस महानिरीक्षक शेख आरिफ हुसैन के द्वारा आगामी विधान सभा चुनाव के मद्देनजर जिले के समस्त अधिकारी का लिए मीटिंग लेने के साथ ही नक्सल संवेदनशील चुनाव स्थलों का किया निरीक्षण* 

by Aditya Kumar

 

*पुलिस महानिरीक्षक शेख आरिफ हुसैन के द्वारा आगामी विधान सभा चुनाव के मद्देनजर जिले के समस्त अधिकारी का लिए मीटिंग लेने के साथ ही नक्सल संवेदनशील चुनाव स्थलों का किया निरीक्षण*

*पुलिस कैम्प ओढ़, रोड़ कंस्ट्रक्शन का किया निरीक्षण* ।
विवरण:- आज दिनांक को रायपुर रेंज रायपुर के पुलिस महानिरीक्षक शेख आरिफ हुसैन आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज सुक्षा व्यवस्था का जायजा लेने जिला गरियाबंद के दौरे पर हे।
मतदान केन्द्र एवं पुलिस कैम्प के निरीक्षण से पहले गरियाबंद पुलिस कप्तान अमित तुकाराम काम्बले के द्वारा पुलिस महानिरीक्षक को विधानसभा चुनाव की तैयारी एवं सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में पी.पी.टी. के माध्यम से विस्तृत जानकारी दिये। चर्चा के दौरान गरियाबंद पुलिस कप्तान जिले के अति नक्सल संवेदनशील एवं सामान्य मतदान केन्द्रो के संबंध में बताये, साथ ही साथ चुनाव ड्युटि हेतु बाहर से आये सुरक्षा बलों का ठहरने की उत्तम व्यवस्था के संबंध में तैयारी को लेकर चर्चा किये।
मीटिंग के दौरान चर्चा में लाये गये बिन्दुओ का मैदानीय तौर पर जायजा लेने के लिए पुलिस महानिरीक्षक द्वारा नक्सल संवेदनशील मतदान केन्द्र एवं सुरक्षा बल ठहने के स्थानों का भौतिक निरीक्षण किये, साथ ही साथ नवीन पुलिस कैम्प ओढ़ जाने वाले रोड़ कंस्ट्रक्शन का भी जायजा लिया।

मतदान केन्द्रों एवं सुरक्षा बल के ठहरने के स्थानों का निरीक्षण करते हुए पुलिस महानिरीक्षक ने सुरक्षा व्यस्था मुस्तैद करने के साथ ही साथ आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए अधिक से अधिक चेकिंग प्वांइट लगाकर गांजा, शराब, जुआ, आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही करने के साथ, जिले में शांति व्यवस्था मनाये रखने हेतु प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करने के संबंध में दिशा-निर्देश दिये।
पुलिस महानिरीक्षक ने छिंदौला, कुल्हाडीघाट पुलिस कैम्प का भी निरीक्षण किये निरीक्षण के दौरान सुरक्षा कैम्प में तैनात समस्त पुलिस जवानों से रूबरू होते हुए जवानों का हाल-चाल पुछे साथ ही साथ पुलिस जवानों को शरीरिक एवं मानसिक रूप से मजबुत रहने के लिए प्रति-दिन व्यायाम एवं योगा करने को कहा।

Share with your Friends

Related Posts