Home » *वर्षो से पगडंडी में चलने वाले मजदूरों को विधायक के प्रयास से मिलेगी सड़क तालपुरी क्षेत्र में 43 लाख का भूमिपूजन*

*वर्षो से पगडंडी में चलने वाले मजदूरों को विधायक के प्रयास से मिलेगी सड़क तालपुरी क्षेत्र में 43 लाख का भूमिपूजन*

by Aditya Kumar

 

0 वर्षो से पगडंडी में चलने वाले मजदूरों को विधायक के प्रयास से मिलेगी सड़क

– तालपुरी क्षेत्र में 43 लाख का भूमिपूजन

रिसाली
तालपुरी क्षेत्र के अंतिम छोर पर बसे बीज निगम बस्ती में रहने वाले श्रमिकों को अब पक्की सड़क मिलेगी। दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर ने शनिवार को सी.सी. रोड और बस्ती में शौचालय निर्माण करने भूमिपूजन किया। इस कार्य के लिए कुल 42 लाख 88 हजार खर्च की जाएगी।
विधायक ललित चंद्राकर ने कहा कि डबल इंजन वाली सरकार का फायदा नागरिकों को सीधे मिलता है। विधानसभा चुनाव भ्रमण के दौरान पहली बार बस्ती पहुंचते ही उपेक्षित जीवन जीने वाले श्रमिकों की स्थिति को भाप लिया था। तब घोषणा की थी कि विधायक बनने के बाद यहां रहवासियों के लिए सड़क और शौचालय प्राथमिकता से बनाने का प्रयास करूंगा। विधायक ललित ने कहा कि प्रदेश सरकार हर वर्ग को ध्यान में रख योजना लागू की है। वहीं महापौर शशि सिन्हा ने कहा कि गर्मी में पेयजल की समस्या से नागरिकों को निजात दिलाने उन्होंने बोर उत्खनन कराया है। शहर सरकार योजना बद्ध तरीके से विकास कार्य कर रहीं है। भूमिपूजन कार्यक्रम में आए अतिथियों का आभार पार्षद सविता ढवस ने किया। इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि दीपक पप्पू चंद्राकर, सभापति केशव बंछोर, एमआईसी अनुप डे, सनीर साहू, नेता प्रतिपक्ष शैलेन्द्र साहू, पार्षद जहीर अब्बास, गजेन्द्री कोठारी, ममता सिन्हा आदि मंच पर उपस्थित थे।

20 साल से थे उपेक्षित
जहां बस्ती है वह बीज निगम का हिस्सा है। यहां लगभग 50 परिवार के 200 सद्स्य रहते है। 20 वर्ष से उपेक्षित जीवन जी रहे है। खास तौर पर बारिश में यहां के रहवासियों को आने जाने में दिक्कतों का सामना होता था। दलदली होने की वजह से दैनिक क्रिया में परेशानी होती थी। विधायक की अनुशंसा पर 20 लाख की लागत से 600 मीटर सी.सी. रोड और माडर्न, शौचालय बनाने निगम ने 22.88 लाख रूपए स्वीकृत की है।

श्रमिकों को लाया सामने
विधायक कार्यक्रम स्थल पहुंचते ही सबसे पहले स्लम क्षेत्र में रहने वाली महिलाओं से मुलाकात की। उनका अभिवादन स्वीकार किया। विधायक ने निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि बस्ती में छुटे हुए हितग्राहियों का राशन कार्ड, आधार कार्ड अपडेट, आयुष्मान कार्ड प्राथमिकता से बनाए। विधायक ललित ने वहां रहने वाली महिलाओं को सामने खड़े कराकर भूमिपूजन किया।

Share with your Friends

Related Posts