Home » रायपुर शहर में हो रही बैक टू बैक चोरियां, बीते 24 घंटे में सामने आए 6 मामले

रायपुर शहर में हो रही बैक टू बैक चोरियां, बीते 24 घंटे में सामने आए 6 मामले

by admin

बढ़ रहा अपराध
रायपुर के टिकरापारा, देवेंद्र नगर थाने में दर्ज की गई एफआईआर
शहर के सिविल लाइंस थाने में तो एक ही दिन में 4 चोरी की वारदातें
रायपुर शहर में चोरी के मामले लगभग हर दिन सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में धहर के तीन अलग-अलग थाना इलाकों में चोरी के 6 मामले सामने आए हैं। इनमें से 4 मामलों की एफआईआर सिर्फ सिविल लाइंस थाने में ही दर्ज है। चोरी की बढ़ती घटनाएं पुलिस के लिए बदमाशों की तरफ से सीधा चैलेंज हैं। अफसरों ने थाना स्टाफ को सभी मामलों में जल्द से जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
गर्ल्स हॉस्टल और मकान में चोरी
उर्वशी अग्रवाल पेशे से इंटीरियर डिजाइनर हैं। देवेंद्र नगर सेक्टर 1 के जायसवाल गर्ल्स हॉस्टल में रहती हैं। उर्वशी ने बताया कि सोमवार को उसने अपनी आलमारी को देखा था तो उसमें रखा आईपेड प्रो गायब था। उर्वशी यहां अपनी रूम पार्टनर दिव्या जैन, साक्षी खालसा , मिनी केसरवानी, के साथ रहती है। सभी से पूछताछ करने पर आईपैड नहीं मिला। इस चोरी की शिकायत देवेंद्र नगर थाने में की गई।

सुनील वर्मा टिकरापारा के छत्तीसगढ़ नगर में रहते हैं। 4 तारीख को अपने किसी काम के सिलसिले में बाहर गए हुए थे। घर पर कोई नहीं था। सूने मकान को देख रात के अंधेरे में चोरों ने इनके मकान में धावा बोल दिया। ताला तोड़कर बदमाश अंदर घुस आए। आलमारी का लॉक तोड़कर उसमें रखे जेवर और नकद पर हाथ साफ कर दिया। कुल 80 हजार रुपए का माल लेकर आरोपी फरार हो गए। टिकरापारा थाने की पुलिस अब इन्हें तलाश कर रही है।

सिविल लाइंस थाना इलाके में 4 चोरियां
रायपुर शहर के किसी थाने में एक साथ चोरियों के कई मामले आएं, यह बेहद कम होता है। बीते 24 घंटों में सिविल लाइंस थाने में चोरी की 4 एफआईआर दर्ज की गई है। न्यू शांति नगर की रहने वाली इंदिरा राव ने बताया कि सोमवार की रात वो अपने घर के बाहर मोबाइल पर बातें कर रहीं थीं। मोबाइल को घर की बाउंड्री पर रखकर कमरे के अंदर चली गईं। इस बीच कोई इनका मोबाइल लेकर फरार हो गया।

दूसरे मामले में चुनेश्वरी बंजारे ने बताया कि वो पेशे से नर्स का काम करती हैं। तेलीबांधा के सतनामी मुहल्ले में रहने वाली इस युवती सोमवार शाम को घर लौटने के लिए निकली। रास्ते में एक जगह पर रुककर ऑटो का इंतजार कर रहीं थीं। इतने में किसी ने बड़ी ही सफाई से इनके पर्स से मोबाइल फोन निकाल लिया। युवती को पता ही नहीं चला कि उसके साथ यह घटना हुई। जब कॉल करने के लिए बैग में हाथ डाला तो मोबाइल गायब था।

सिविल लाइंस इलाके में तीसरी चोरी का आयुष सिन्हा नाम का युवक हुआ। इसने बताया कि – मैं पिछले दो सालों से शंकर नगर के वेलकम हाईट्स में किराए के मकान में रहता हूं। पेशे से फोटोग्राफर आयुष 25 नवंबर को अपनी बाइक वेलकम हाइट्स की पार्किंग में रखकर भोपाल चला गया। अब जब वो शहर लौटा तो वहां से बाइक चोरी हो चुकी थी। काफी तलाश किया मगर बाइक नहीं मिली। अंत में अब उसने एफआईआर दर्ज करवाकर पुलिस से मदद मांगी है।

चौथी वारदात भाटागांव के रहने वाले प्रमोद देवांगन के साथ हुई है। प्रमोद ने अपनी बाइक पंडरी के श्याम प्लाजा की पार्किंग में रखी थी। यह सोचा कि इतने बड़े कॉम्पलेक्स की पार्किंग में तो गाड़ी सुरक्षित ही रहेगी। वो काम के सिलसिले में सिलतरा चला गया। इस बीच पार्किंग से किसी ने युवक की बाइक चुरा ली और फरार हो गया। कॉम्पलेक्स के लोगों ने भी किसी तरह की जिम्मेदारी लेने से इंकार कर दिया। इस वजह से मामला अब थाने पहुंचा है।

Share with your Friends

Related Posts

2 comments

sklep online March 22, 2024 - 12:43 am

Wow, fantastic blog format! How lengthy have you been blogging for?
you make running a blog glance easy. The entire look of your web site is magnificent, as well as the content!
You can see similar here sklep internetowy

Reply
Backlink Building April 5, 2024 - 8:39 pm

Hey there! Do you know if they make any plugins to help with
Search Engine Optimization? I’m trying to get my site to rank for some targeted keywords but I’m
not seeing very good success. If you know of any please
share. Appreciate it! I saw similar blog here: Link Building

Reply

Leave a Comment