Home » झारखंड सीएम ने सोनिया और राहुल से की मुलाकात

झारखंड सीएम ने सोनिया और राहुल से की मुलाकात

by admin

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किसान आंदोलन एवं मंत्रिमंडल में नए लोगों को शामिल करने समेत कई मुद्दों पर चर्चा की। कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद में सोरेन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी के आवास पर हुई बैठक के दौरान कांग्रेस के झारखंड मामलों के प्रभारी आरपीएन सिंह भी मौजूद थे। सिंह ने कहा कि यह शिष्टाचार मुलाकात थी क्योंकि सोरेन की पिछले एक साल में सोनिया गांधी से भेंट नहीं हुई थी।
सूत्रों का कहना था कि कांग्रेस के दोनों शीर्ष नेताओं और सोरेन के बीच मुलाकात में केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन को लेकर भी चर्चा हुई। बाद में सोरेन ने गृह मंत्री शाह से भी मुलाकात की। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि बैठक के दौरान किन मुद्दों पर चर्चा हुई। झामुमो सूत्रों ने इसे ‘शिष्टाचार’ मुलाकात बताया। सोरेन ने कोयला और खान मंत्री प्रह्लाद जोशी से भी भेंट की। बाद में सोरेन ने शाह और जोशी के साथ मुलाकात की तस्वीरें भी ट्विटर पर पोस्ट की।
सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में झारखंड मंत्रिमंडल में खाली पड़े पदों को भरने, निगमों एवं बोर्डों में नियुक्तियां करने तथा इस सरकार के पिछले एक साल के कामकाज पर भी चर्चा की गई। फिलहाल राज्य मंत्रिमंडल में दो पद खाली हैं। मंत्रिमंडल में एक स्थान शुरुआत से रिक्त है। पिछले साल मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के निधन से एक स्थान और रिक्त हो गया था। सोरेन मंत्रिमंडल में फिलहाल कुल 10 सदस्य हैं।

Share with your Friends

Related Posts

1 comment

Clarence P July 13, 2024 - 8:04 am

I like this blog very much, Its a rattling nice
position to read and get info.Blog monetyze

Reply

Leave a Comment