Home » खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड की संभागस्तरीय बैठक सम्पन्न

खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड की संभागस्तरीय बैठक सम्पन्न

by admin

बिलासपुर । छ.ग. खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड की संभाग स्तरीय बैठक आज बोर्ड के अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें खादी बोर्ड के प्रबंध संचालक राजेश सिंह राणा एवं बिलासपुर व सरगुजा संभाग के जिला अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में सर्किट हाउस बिलासपुर में आयोजित बैठक में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन एवं मुख्यमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के लक्ष्यों का शत्प्रतिशत अथवा लक्ष्य से अधिक पूर्ति इसी माह में करने के निर्देश दिये गये। कारीगरों हेतु नेकांफ के माध्यम से प्रशिक्षण शीघ्र प्रारंभ करते हुए प्रशिक्षणार्थियों को श्त-प्रतिशत रोजगार से जोडऩे हेतु निर्देशित किया गया है।
खादी भण्डार बिलासपुर में स्व सहायता समूहों द्वारा उत्पादित सामग्रियों की फुटकर बिक्री को बढ़ावा देने एवं शासकीय कार्यालयों से अधिक से अधिक खरीदी आर्डर प्राप्त करने हेतु निर्देशित किया गया । भण्डार का अतिरिक्त शाखा खोलने हेतु जगह चयन करने का निर्देश दिया गया। साथ ही खादी उत्पादन केन्द्र तिफरा के व्यवस्थापक को लक्ष्य पूर्ति करने व उत्पादन बढ़ाने हेतु निर्देशित किया गया
बैठक में शासन के मंशानुरूप स्थानीय स्तर पर अधिक से अधिक रोजगर सृजन, खादी एवं ग्रामोद्योग का प्रचार-प्रसार, उद्यामियों के उत्पादों एवं सफलता की कहानियों को प्रसारित करते हुए ग्रामोद्योग का बढ़ावा देने के निर्देश दिये गये। बैठक में अध्यक्ष तिवारी ने राज्य शासन की प्रस्तावित नई योजना गौठान, गुमटी योजना के संबंध में जानकारी दी गई। बैठक में उप संचालक ग्रामोद्योग बी.पी. बंजारे, सहायक संचालक पंकज अग्रवाल एवं अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Share with your Friends

Related Posts

Leave a Comment