Home » ज्वैलरी पहनते समय भूल से भी न करें ये गलतियां… बिगड़ सकता है लुक

ज्वैलरी पहनते समय भूल से भी न करें ये गलतियां… बिगड़ सकता है लुक

by admin

स्टाइलिश दिखने के लिए सिर्फ फैशनेबल कपड़े पहनना ही काफी नहीं बल्कि उनके साथ सही ढंग से ज्वैलरी पहनना भी जरूरी है। आमतौर पर यह देखने में आता है कि कुछ महिलाएं अपने आउटफिट के साथ ज्वैलरी पहन तो लेती हैं, लेकिन फिर भी उन्हें मनचाह लुक नहीं मिलता। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो इसके पीछे कारण ज्वैलरी पहनते समय की जाने वाली आपकी कुछ गलतियां हो सकती हैं। आइए ऐसी कुछ गलतियों के बारे में जानें।

हर दिन एक ही ज्वैलरी पहनना
ज्यादातर महिलाएं इस गलती को दोहराती हैं। दरअसल, हमें कोई ईयररिंग या पेंडेंट इतना अच्छा लगता है कि हम उसे हर रोज पहनना पसंद करते हैं। वैसे हर दिन एक ही ज्वैलरी पहनना गलत नहीं है क्योंकि इससे आपका लुक बोरिंग लगने लगता है और उसमें कोई नयापन नहीं आता। वहीं, हर दिन एक तरह की ज्वैलरी पहनने से वह धीरे-धीरे फेड नजर आने लगती है, जिससे आपका लुक भी डल नजर आता है, इसलिए हमेशा बदलकर ज्वैलरी पहनें।
फैशन ज्वैलरी का चयन सोच-समझकर न करना
हम जानते हैं कि किसी भी आउटफिट की स्टाइलिंग में फैशन ज्वैलरी एक अहम भूमिका अदा करती हैं। हालांकि, इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप हैवी ज्वैलरी कैरी करें। खासकर, ऑफिस आउटफिट के साथ क्योंकि इसकी वजह से आपका पूरा ऑफिस लुक खराब हो सकता है। बेहतर होगा कि आप अपने किसी भी ऑफिस आउटफिट के साथ फैशन ज्वैलरी के तौर पर एक घड़ी, कानों में छोटे-छोटे स्टड्स और गले में एक पतली चैन पहनें।
अधिक ज्वैलरी पहनना भी है गलत
अगर महिलाएं चाहती हैं कि वह अपने हर लुक में खूबसूरत लगे तो उन्हें इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि वे अधिक ज्वैलरी एक साथ न पहनें। उदाहरण के लिए, अगर वे हैवी नेकपीस पहन रही हैं या फिर नेकपीस की लेयरिंग कर रही हैं तो उसके साथ वे स्मॉल ईयररिंग्स ही पहनें। इसी तरह मांगटीका पहनने के साथ वे ईयररिंग्स पहन सकती हैं और नेकपीस को छोड़ दें।
गलत रंग की ज्वैलरी का चयन
जब भी आप अपने किसी आउटफिट के साथ ज्वैलरी पहनें तो आपको यह भी जरूर ध्यान रखना चाहिए कि वह आपके आउटफिट के साथ मैच करें। अगर आपकी ज्वैलरी आपके आउटफिट के साथ मेल नहीं खाएगी तो इससे भी आपका लुक गड़बड़ा सकता है। उदाहरण के लिए अगर आप व्हाइट कुर्ता पहन रही हैं तो उसके साथ पर्ल ईयररिंग्स पहनने से बचें। इसमें आपका लुक बेहद अटपटा लगेगा।

Share with your Friends

Related Posts