Home » चेहरे के आकार के अनुसार दें आइब्रो को शेप, लगेंगी बहुत खूबसूरत

चेहरे के आकार के अनुसार दें आइब्रो को शेप, लगेंगी बहुत खूबसूरत

by admin

परफेक्ट आइब्रो शेप चेहरे के फीचर्स को संतुलित करने के साथ-साथ आंखों की खूबसूरती को दोगुना कर देती है। हालांकि यह तभी मुमकिन है जब महिलाएं अपने चेहरे के आकार के अनुसार आइब्रो को शेप दें। अगर आपको यह नहीं पता कि किस आकार के चेहरे पर कैसी आइब्रो अच्छी लगती हैं तो आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं कि चेहरे के आकार के हिसाब से आइब्रो को कैसी शेप देनी चाहिए।

गोलाकार चेहरे पर सूट करेगी ऐसी आइब्रो शेप
अगर आपका चेहरा गोल आकार का है तो आपको कभी भी अपनी आइब्रो को फ्लैट या गोल शेप नहीं देनी चाहिए क्योंकि इनसे चेहरा खराब दिखने लगता है। वहीं अगर आप यह चाहती हैं कि आपका चेहरा लंबा और जॉ लाइन पतली दिखे तो सॉफ्ट लिफ्टेड आर्च की शेप वाली आइब्रो ही बनवाएं। हालांकि ध्यान रखें कि ऐसी शेप में इनके किनारे बहुत ज्यादा नुकीले न बनें।
चकोर चेहरे वाली महिलाएं अपनी आइब्रों को दें ऐसी शेप
चकोर चेहरे वाली महिलाओं के चेहरे की लंबाई और चौड़ाई एक समान नजर आती है। उनके चेहरे के फीचर्स बहुत शार्प होते हैं, इसलिए इस तरह के चेहरे वाली महिलाओं को अपनी आइब्रो सॉफ्ट आर्च की शेप में बनवानी चाहिए। हालांकि आईब्रो को ज्यादा पतला करवाने से बचें। इसके अलावा चकोर चेहरे वाली महिलाएं अपनी आइब्रो लेंथेड टेल शेप में भी बनवा सकती हैं।
हीरे के आकार वाले चेहरे पर इस तरह की आइब्रो शेप लगेगी अच्छी
जिन महिलाओं के चेहरे का आकार हीरे के जैसा होता है, उनके चीकबोन्स चौड़े और जॉ लाइन का आकार एकदम परफेक्ट होता है। अगर आपके चेहरे का आकार हीरे के जैसा है तो आपको अपनी आइब्रो को गोल शेप देनी चाहिए। इसके अलावा आइब्रो में थोड़ा सा कर्व भी हो तो वह चेहरे के फीचर्स को संतुलित दिखाएगा। यकीन मानिए इसके बाद आपकी आंखें ही नहीं बल्कि पूरा चेहरा ही बेहद खूबसूरत लगेगा।
दिल और अंडाकार चेहरे पर खूब जंचेंगी इस तरह की आइब्रो शेप
अगर आपका चेहरा दिल के आकार का है तो आपको अपनी आइब्रो को स्लाइट कर्व के साथ सॉफ्ट शेप देनी चाहिए। इससे आपके चेहरे के फीचर्स संतुलित लगेंगे। वहीं जिन महिलाओं का चेहरा अंडाकार है, उन्हें ड्रमैटिक आइब्रो की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं होती है। अंडाकार चेहरे पर सॉफ्ट एंगल्ड आइब्रो की शेप ज्यादा अच्छी लगती है। इसके अलावा हाई आर्च आइब्रो भी इस तरह के चेहरे पर बहुत अच्छी लगेंगी।
००

Share with your Friends

Related Posts