Home » प्रो लीग के मुकाबलों से मिलेगा अभ्यास का अवसर : श्रीजेश

प्रो लीग के मुकाबलों से मिलेगा अभ्यास का अवसर : श्रीजेश

by admin

बेंगलुरु । भारतीय पुरूष हॉकी टीम के अनुभवी गोलकीपर और पूर्व कप्तान पीआर श्रीजेश ने कहा है कि अप्रैल में एफआईएच (अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ) हॉकी प्रो लीग के मुकाबलों में खेलने से टीम को आगामी टोक्यो ओलंपिक से पहले अभ्यास का अच्छा अवसर मिलेगा। इस टूर्नामेंट में मजबूत टीमों के खिलाफ खेलने से भी टीम को लाभ होगा और खिलाड़ियों को अपना आंकलन करने के साथ ही समीक्षा का भी अवसर मिलेगा।
एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैचों के अगले चरण में भारत को अप्रैल में अर्जेंटीना जबकि मई में ब्रिटेन, स्पेन और जर्मनी के खिलाफ खेलना है। इसके अलावा टीम मई में घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उतरेगी।
श्रीजेश ने कहा, ‘‘ हमें उम्मीद है कि एफआईएच हॉकी प्रो लीग के मैच इस साल तय कार्यक्रम के अनुसार होंगे। इस तरह जुलाई में होने वाले तोक्यो ओलंपिक से पहले हमें मजबूत टीमों के खिलाफ अच्छे मैच मिलेंगे।’’
उन्होंने कहा, ‘‘ये मैच हमारे लिए खिलाड़ी के अलावा एक टीम के तौर पर भी सही परीक्षा होंगे और मुझे भरोसा है कि ओलंपिक के लिए अंतिम टीम का चयन इन मैचों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा।’’
गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण हुए लॉकडाउन के कारण पुरूष टीम ने कई महीनों से टूर्नामेंट नहीं खेला है। पिछले साल 22 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एफआईएच हॉकी प्रो लीग उसका अंतिम मुकाबला था। मानसिक तौर पर ज्यादा मजबूत हुए हैं।

Share with your Friends

Related Posts

Leave a Comment