Home » पत्र में क्या था, डोनाल्ड ट्रंप को फोन करेंगे जो बाइडेन या नहीं? जानें व्हाइट हाउस ने क्या कहा

पत्र में क्या था, डोनाल्ड ट्रंप को फोन करेंगे जो बाइडेन या नहीं? जानें व्हाइट हाउस ने क्या कहा

by admin

वाशिंगटन | अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडेन, डोनाल्ड ट्रंप को कॉल करेंगे या नहीं, इस पर जारी संशय के बीच व्हाइट हाउस ने बड़ा बयान दिया है। व्हाइट हाउस ने कहा है कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को कॉल करने की जो बाइडेन की कोई योजना नहीं है। गुरुवार को न्यूज कॉन्फ्रेंस के दौरान व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने रिपोर्टरों से कहा कि कॉल करने की ऐसी कोई योजना नहीं है। ऐसी परंपरा है कि निवर्तमान राष्ट्रपति ओवल ऑफिस में नए राष्ट्रपति के लिए रिजॉल्यूट डेस्क पर पत्र छोड़ते हैं।

दरअसल, एक दिन पहले ही जो बाइडेन ने कहा था कि डोनाल्ड ट्रंप ने उनके लिए ओवल ऑफिस में बहुत ही उदार पत्र छोड़ा है और वह उनसे बात करने की सोच रहे हैं। इन्हीं सवालों के जवाब में प्रेस सचिव ने यह बयान दिया। बता दें कि जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में डोनाल्ड ट्रंप शामिल नहीं हुए थे और वर्षों से आ रही इस परंपरा को तोड़ा था। हालांकि, उन्होंने एक खत जरूर छोड़ा था, जो कि अमेरिका की परंपरा रही है।

प्रेस सचिव साकी ने कहा कि वह जो बता रहे थे, वह यह है कि बाइडेन पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बीना बातचीत के एक निजी नोट को सार्वजनिक नहीं कर सकते। लेकिन मैं यह नहीं मानती कि वह फोन कॉल करेंगे। दरअसल, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ने अपने कार्यकाल के अंत तक कई स्थापित परंपराओं को तोड़ा था, इसलिए बुधवार तक इस पर अनिश्चितता थी की क्या वह राष्ट्रपति कार्यालय में अपने उत्तराधिकारी जो बाइडन के लिए पत्र छोड़ने की परंपरा को निभाएंगे। ट्रंप ने बाइडन की जीत पर औपचारिक रूप से उन्हें बधाई भी नहीं थी।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने बुधवार को अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बाइडन ओवल ऑफिस में जब पत्र पढ़ रहे थे, उस वक्त वह वहीं थीं। हालांकि साकी ने भी पत्र को बेहद निजी बताते हुए इस संबंध में विस्तार से बताने से इनकार कर दिया। साकी ने कहा कि पत्र में बहुत उदार और भली बातें लिखी गयी हैं। पत्र को बिना ट्रंप की सहमति के जारी नहीं करना यह उनके (बाइडन के) विचार को दर्शाता है लेकिन इससे यह संकेत नहीं मिलता कि वह पूर्व राष्ट्रपति को फोन करने वाले हैं।

जो बाइडेन ने क्या कहा था पत्र को लेकर
राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार को व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में पत्रकारों से कहा, ”ट्रंप ने ”बहुत उदार पत्र लिखा है। चूंकि यह बेहद निजी है इसलिए जब तक मैं उनसे बात नहीं कर लूं तब तक इस बारे में बात नहीं कर सकता। लेकिन यह बहुत उदार है। राष्ट्रपति ने कहा कि वह ट्रंप से बात करने की सोच रहे हैं।

Share with your Friends

Related Posts

2 comments

dobry sklep March 14, 2024 - 1:29 am

Wow, amazing weblog structure! How lengthy have you been running a blog for?
you made blogging look easy. The entire look of your site is magnificent, let alone the content
material! You can see similar here dobry sklep

Reply
Backlink Building April 6, 2024 - 12:07 am

Hi! Do you know if they make any plugins to assist with Search Engine Optimization? I’m trying to get my website to rank for some targeted
keywords but I’m not seeing very good gains. If you know of any please share.
Appreciate it! You can read similar text here: List of Backlinks

Reply

Leave a Comment