Home » गूगल ने सर्च इंजन ब्लॉक करने की चेतावनी दी, तो पीएम मॉरिसन बोले हम धमकियों का नहीं देते जवाब

गूगल ने सर्च इंजन ब्लॉक करने की चेतावनी दी, तो पीएम मॉरिसन बोले हम धमकियों का नहीं देते जवाब

by admin

सिडनी । दुनिया की बड़ी दिग्गज कंपनी गूगल ने ऑस्ट्रेलिया में नए कानून को लेकर अपना सर्च इंजन ब्लॉक करने की धमकी दी है। गूगल ने कहा कि अगर उसे समाचार के लिए स्थानीय प्रकाशकों को भुगतान करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो वह ऑस्ट्रेलिया में अपने सर्च इंजन के इस्तेमाल को बंद कर देगा। गूगल ने कहा कि आस्ट्रेलिया नए प्रस्तावित कानूनों में बदलाव करे नहीं तो वह सर्च इंजन के प्रयोग पर रोक लगाने पर मजबूर हो जाएगा।
उल्लेखनीय है कि यह धमकी ऐसे समय में आई है, जब बीते एक माह से ऑस्ट्रेलियाई सरकार और गूगल के बीच मीडिया भुगतान को लेकर गतिरोध जारी है। गूगल ऑस्ट्रेलिया के प्रबंध निदेशक मेल सिल्वा ने कैनबरा में एक सीनेट समिति को बताया कि अगर मौजूदा मीडिया कानून अपरिवर्तित रहता है, तो यह सबसे खराब स्थिति होगी और गूगल को गूगल सर्च इंजन के प्रयोग पर रोक लगाने पर मजबूर होना पड़ेगा।
ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया में जो चीजें आप कर सकते हैं, उनके लिए ऑस्ट्रेलियाई संसद नियम बनाती है। उन्होंने कहा जो लोग ऑस्ट्रेलिया में उसके साथ काम करना चाहते हैं, आपका स्वागत है, लेकिन हम धमकियों का जवाब नहीं देते। गूगल की यह धमकी काफी प्रभावकारक है, क्योंकि डिजिटल दिग्गज दुनिया भर में विनियामक कार्रवाई के प्रवाह को रोकने की कोशिश करता है। स्थानीय प्रतिस्पर्धा नियामक के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया में ऑनलाइन खोजों का कम से कम 94 प्रतिशत परिणाम अल्फाबेट इंक यूनिट से होकर गुजरता है।

Share with your Friends

Related Posts

1 comment

sklep March 22, 2024 - 12:29 am

Wow, wonderful blog layout! How lengthy have you ever been blogging for?
you made blogging look easy. The overall glance of your web site is magnificent, let alone the content material!

You can see similar here najlepszy sklep

Reply

Leave a Comment