Home » किसान इंडिया गेट से 4 किमी दूर; पांडवनगर में झड़प, पुलिस का दावा- निहंगों ने हमले की कोशिश की

किसान इंडिया गेट से 4 किमी दूर; पांडवनगर में झड़प, पुलिस का दावा- निहंगों ने हमले की कोशिश की

by admin

ट्रैक्टर परेड में बवाल:

नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान आज दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं। गाजीपुर बॉर्डर से निकले अब इंडिया गेट से 4 किमी दूर हैं। इससे पहले उन्हें पुलिस ने नोएडा मोड़ पर रोक दिया और आंसू गैस के गोले छोड़े। किसानों ने भी पुलिस पर पथराव कर दिया और पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड की।

पुलिस का दावा है कि किसानों ने पांडव नगर पुलिस पिकेट पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की। पुलिस ने यह दावा भी किया कि निहंगों ने तलवार से पुलिसकर्मियों पर हमले की कोशिश की।

सिंघु बॉर्डर से लगातार ट्रैक्टर निकल रहे हैं। अभी तक किसान दिल्ली पुलिस के दिए रूट पर हैं। ये लोग आगे एक टी पॉइंट पर रुक गए हैं। माना जा रहा है कि इनका रिंग रोड से एंट्री करने का प्लान है। इसलिए टी पॉइंट से तय रूट पर बढ़ने की जगह वहीं ट्रैक्टरों की संख्या बढ़ने का इंतजार कर रहे हैं ताकि एक साथ दिल्ली में घुस सकें।
सिंघु बॉर्डर से निकली ट्रैक्टर परेड के आगे घोड़ों पर निहंग फौज चल रही है। सिंघु और टीकरी बॉर्डर से किसानों के जत्थे पैदल भी आगे बढ़ रहे हैं।
रास्ते में लोग ट्रैक्टर परेड का स्वागत कर रहे हैं। स्वरूप नगर में लोगों ने किसानों पर फूल बरसाए। ये जगह सिंघु बॉर्डर के करीब 14 किमी आगे है। नांगलोई में लोग ढोल बजाते और नाचते हुए दिखे।

किसानों ने एक लाख ट्रैक्टर जुटने का दावा किया

पुलिस ने किसानों को सिर्फ 5 हजार ट्रैक्टरों के साथ रैली निकालने की मंजूरी दी है। लेकिन, अकेले सिंघु बॉर्डर पर ही 20 हजार से ज्यादा ट्रैक्टर पहुंच गए। किसानों ने दावा किया था कि सिंघु, टीकरी और गाजीपुर पर करीब एक लाख ट्रैक्टर जुटेंगे।

Share with your Friends

Related Posts

Leave a Comment